वर्ल्ड कप 2019 में धौनी हुए ‘फिक्स’, चीफ सिलेक्टर का बयान जीत लेगा आपका दिल

0
169

भारतीय टीम के इस पूर्व विकेटकीपर ने धौनी (Ms Dhoni) की तारीफ करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है की धौनी अब भी दुनिया के नंबर एक विकेटकीपर हैं और हम ऐसा हमेशा कहते रहते हैं। श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में उन्होंने कमाल की स्टंपिंग करने के साथ बेहतरीन कैच लपके हैं।’ एमएसके ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट तो छोड़िए वर्ल्ड क्रिकेट में भी धौनी के आस-पास कोई विकेटकीपर नहीं है।’

क्रिकेट चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने आज यहां साफ किया कि विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी 2019 में होने वाले विश्व कप तक टीम का हिस्सा रहेंगे क्योंकि जिन युवा विकेटकीपरों को टीम में आज़माया गया उनका प्रदर्शन इस पूर्व कप्तान के आस-पास भी नहीं है. प्रसाद के विचारों से यह साफ हो गया कि दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत अब सिलेक्टर्स की पसंदीदा लिस्ट से गिर गए हैं और 32 वर्षीय दिनेश कार्तिेक टीम में दूसरे विकेटकीपर की भूमिका में है|

प्रसाद से जब पूछा गया कि क्या वह धोनी के प्रदर्शन को सीरीज़ दर सीरीज़ देख रहे हैं तो उन्होंने कहा, “हम भारत-ए के दौरे से कुछ विकेटकीपरों को तैयार कर रहे हैं. लेकिन हमने कमोबेश विश्वकप तक धोनी के साथ बने रहने का फैसला किया है और इसके बाद हम इनमें से कुछ विकेटकीपरों को तैयार करने पर काम शुरू करेंगे|”

भारतीय टीम के इस पूर्व विकेटकीपर ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा, “मुझे लगता है की धोनी अब भी विश्व के नंबर एक विकेटकीपर है और हम ऐसा हमेशा कहते रहते हैं. श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज़ में उन्होंने कमाल की स्टंपिंग करने के साथ बेहतरीन कैच लपके हैं.” प्रसाद ने कहा, “भारतीय क्रिकेट तो छोड़िए विश्व क्रिकेट में भी धोनी के आस-पास कोई विकेटकीपर नहीं है|”

प्रसाद की बातों से पंत और संजू सैमसन जैसे विकेटकीपरों को झटका लग सकता है जो धोनी के बाद कतार में खड़े हैं. उन्होंने कहा, “सही कहूं तो ये खिलाड़ी अभी तक उस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी. हम उन्हें अभी भी भारत-ए के दौरे की टीम में जगह देंगे और देखेंगे कि वे अपने प्रदर्शन में सुधार कर पाते है या नहीं|”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here